सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं
मीडिया की समस्याओं व चुनौतियों पर मंथन

राजस्थान पत्रकार परिषद् की बैठक




फोटो- पत्रकारों को संबोधित करते राजस्थान पत्रकार परिषद् के जयपुर ग्रामीण जिलाध्यक्ष आनंद पंडित एवं फोटो में left से second विकास वर्मा (संपादक, न्यूज चक्र)



कोटपूतली । राजस्थान पत्रकार परिषद् के जयपुर ग्रामीण जिलाध्यक्ष आनंद पंडित की अध्यक्षता में संगठन से जुड़े पत्रकारों की एक बैठक आयोजित हुई। होटल आरटीएम में आयोजित बैठक में पत्रकारों से जुड़ी समस्याओं व चुनौतियों पर विचार-विमर्श किया गया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष आनंद पंडित ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आज पत्रकारिता के क्षेत्र में मीडिया से जुड़े लोगों के लिए नई चुनौतियां सामने आ रही हैं, इन पर समय रहते ध्यान दिया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जयपुर ग्रामीण ही नहीं, बल्कि राजस्थान भर के पत्रकारों के हित में कल्याणकारी कदम उठाने के लिए संगठन प्रदेश स्तर पर काम कर रहा है। पंडित ने एकजुटता पर जोर देते हुए तथ्यों व सच्चाई को सामने रखकर खबर लिखने की बात भी कही। संगठन के उपाध्यक्ष दिनेश मोरीजावाला ने कम से कम तीन माह में एक बैठक आयोजित करने का सुझाव देते हुए मीडिया से संबंधित किसी भी समस्या को लेकर अध्यक्ष को अवगत कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि स्वाभिमान को मजबूत रखते हुए पत्रकारों को पीत पत्रकारिता से परे हटकर सकारात्मक सोच के साथ कार्य करना चाहिए। इस मौके पर महासचिव विपिन पारीक, कोषाध्यक्ष दिनेश अग्रवाल, कार्यालय सचिव ओमप्रकाश शर्मा, सुभाष भार्गव, अमित यादव, दीपक भारद्वाज व विकास वर्मा (संपादक, न्यूज चक्र) ने भी अपने विचार रखे।
बैठक में रमाकान्त शर्मा, अनिल कौशिक, संयुक्त मंत्री राजकुमार गर्ग व नवीन गर्ग, अनिल शरण बंसल, पुरूषोत्तम भारद्वाज, बालकृष्ण शुक्ला, शिवकुमार गुप्ता, राजेन्द्र कुमार शर्मा, महेश सैनी, मक्खन लाल जांगिड़, सुबेसिंह गुर्जर, सतीष शर्मा, रामप्रकाश बंसल, श्रीकांत मिश्रा, गोपाल शर्मा, अनिल शर्मा, सीताराम गुप्ता, महेश सैनी, मयंक शर्मा, इन्द्राज आर्य, आलोक शरण, अनिल शर्मा (पीटीआई), सुरेश कुमार, राजकुमार शर्मा व धर्मेन्द्र बंसल समेत अन्य पत्रकार मौजूद थे।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

लालचंद कटारिया के केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री बनने पर कोटपूतली में हर्ष का माहौल, बांटी मिठाइयां

लालचंद कटारिया के केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री बनने पर कोटपूतली में हर्ष का माहौल, बंटी मिठाइयां कोटपूतली। जयपुर ग्रामीण सांसद व जयपुर जिला देहात कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष लालचन्द कटारिया को देश का नया रक्षा राज्यमंत्री बनाया गया है। कटारिया ने रविवार को राष्ट्रपति भवन के सेन्ट्रल हाल में पद व गोपनीयता की शपथ ली जहा उन्हे राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जरिये पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई। कटारिया को केंन्द्र सरकार में नई जिम्मेदारी मिलने पर कोटपूतली सहित पूरे जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में हर्ष की लहर दौड़ गई है। कटारिया के मंत्री बनने पर कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष व पीसीसी मैम्बर राजेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि आला कमान ने सांसद कटारिया की योग्यताओ को व काबीलियत को देखते हुए उन्हे रक्षा मंत्रालय की बागडोर सौपी है। उम्मीद है कि कटारिया राष्ट्रहित में रक्षा मंत्रालय को नये मुकाम पर पहुचायेगें।        स्थानीय कांग्रेस कार्यालय पर रविवार प्रातः कांग्रेसी कार्यकर्ताओ ने यादव को बधाई दी, एंव इसके उपरान्त पीसीसी मैम्बर राजेन्द्र सिंह यादव के नेत

किस्मत तो उनकी भी होती है जिनके हाथ नहीं होते

  किस्मत तो उनकी भी होती है जिनके हाथ नहीं होते ... कहते हैं हाथों की लकीरों पर भरोसा मत कर , किस्मत तो उनकी भी होती है जिनके हाथ नहीं होते। जी हां , इस कथनी को करनी में बदल दिया है राजस्थान की कोटपूतली तहसील के नारेहड़ा गांव की 14 वर्षीय मुखला सैनी ने। मुखला को कुदरत ने जन्म से ही हाथ नहीं दिये , लेकिन मुखला का हौसला , जज्बा और हिम्मत देखिए , उसने ‘ करत-करत अभ्यास के जड़मत होत सुजान ’ कहावत को भी चरितार्थ कर दिखाया है , अब वह अपने पैरों की सहायता से वह सब कार्य करती है जो उसकी उम z के अन्य सामान्य बच्चे करते हैं। कुदरत ने मुखला को सब कुछ तो दिया , लेकिन जीवन के जरूरी काम-काज के लिए दो हाथ नहीं दिये। बिना हाथों के जीवन की कल्पना करना भी बहुत कठिन है , लेकिन मुखला ने इसे अपनी नियति मान कर परिस्थितियों से समझौता कर लिया है। हाथ नहीं होने पर अब वह पैरों से अपने सारे काम करने लग गई है। पढ़ने की ललक के चलते मुखला पैरों से लिखना सीख गई है और आठवीं कक्षा में पहुंच गई है। मुखला को पैरों से लिखते देखकर हाथ वालों को भी कुछ कर दिखाने की प्रेरणा लेनी चाहिए। 14

सामान्य ज्ञान, नौकरी भर्ती, प्रश्न- उत्तर

पूर्व प्रतियोगी परीक्षाओं में आए हुए प्रश्न...हल सहित  (उत्तर को काला कर दिया गया है।)  साइज बड़ा कर देखने के लिए पेज पर क्लिक करें।