सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

विद्यार्थी अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहते हुए कडी मेहनत करे

मलपुरा में माध्यमिक विद्यालय नए भवन में स्थानांतरित
कोटपूतली। निकटवर्ती ग्राम मलपुरा में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय शुक्रवार को नए भवन में स्थानांतरित हो गया। इसको लेकर स्कूल में एक समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि भाजपा जिला मंत्री मुकेश गोयल थे। अध्यक्षता जयपुर जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मीनारायण पारीक ने की। विशिष्ट अतिथि नोडल प्रभारी उमराव लाल वर्मा, पंचायत समिति सदस्य सुबेसिंह मोरोडिया, पूर्व कृषि मंडी अध्यक्ष महेश मीणा, सरपंच हीरालाल व पूर्व प्राचार्य सुभाषचंद शर्मा थे।
वक्ताओं ने शिक्षा की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहते हुए कडी मेहनत करने को कहा। वक्ताओं ने भामाशाहो को साधूवाद का पात्र बताते हुए स्कूल में इसी सत्र से विद्यालय को बोर्ड परीक्षा केन्द्र बनवाने का आश्वासन दिया। अतिथियों ने भामाशाह कैलाश चंद कंपाउंडर, खंभाराम हवलदार, पूरणमल, हजारीलाल, मुरारीलाल, हनुमान, ताराचंद, बाबूलाल, तोताराम, शिंभु बोहरा, रोशनलाल, रामनिवास, ख्यालीराम, मूलचंद का माल्यार्पण एवं शॉल ओढाकर सम्मानित किया। समारोह में पंचायत समिति सदस्य सुबेसिंह मोरोडिया व पूर्व मंडी अध्यक्ष महेश मीणा स्कूल में 25-25 सैट टेबल कुर्सी दिए जाने की घोषणा की। सरपंच हीरालाल ने विद्यालय को कम्प्यूटर मय प्रिंटर दिए जाने की घोषणा की। मंच संचालन प्रधानाचार्य दयाराम ने करते हुए स्कूल का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सामान्य ज्ञान, नौकरी भर्ती, प्रश्न- उत्तर

पूर्व प्रतियोगी परीक्षाओं में आए हुए प्रश्न...हल सहित  (उत्तर को काला कर दिया गया है।)  साइज बड़ा कर देखने के लिए पेज पर क्लिक करें।  

कोरोना को हराकर लौटे गोयल, समर्थकों ने जताई खुशी

न्यूज चक्र, कोटपूतली। भाजपा नेता मुकेश गोयल की कोरोना रिर्पोट नेगेटिव आ गई है। गोयल ने अपने प्रशंसको के लिए यह जानकारी खुद सोशल मीडिया पर शेयर की है। गोयल के कोरोना पर जीत हासिल कर लौटने पर समर्थकों ने खुशी जाहिर की है। आपको बता दें कि भाजपा नेता मुकेश गोयल गत 14 सितम्बर से ही अस्वस्थ चल रहे थे और जयपुर के दुर्लभजी अस्पताल में उपचार ले रहे थे। गोयल की 24 सितम्बर को कोरोना रिर्पोट पाॅजिटिव पाई गई थी। फिलहाल गोयल स्वस्थ हैं और कोरोना रिर्पोट भी नेगेटिव आ गई है। लेकिन फिलहाल चिकित्सकीय सलाह पर एक सप्ताह के लिए होम आइसोलेशन रहेगें। समर्थकों ने किया हवन, मांगी दिर्घायू भाजपा नेता मुकेश गोयल के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना को लेकर लक्ष्मीनगर स्थित श्रीराम मंदिर में भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक हवन का आयोजन कर पूजा अर्चना भी कर रहे थे। गोयल के स्वस्थ होकर कोटपूतली निवास पर लौट आने पर सर्मथकों ने खुशी जाहिर की है। आपको बता दें कि अपने विभिन्न सामाजिक कार्यों में भागीदारी के चलते मुकेश गोयल समर्थकों के दिलों में जगह बनाए हुए हैं।

लालचंद कटारिया के केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री बनने पर कोटपूतली में हर्ष का माहौल, बांटी मिठाइयां

लालचंद कटारिया के केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री बनने पर कोटपूतली में हर्ष का माहौल, बंटी मिठाइयां कोटपूतली। जयपुर ग्रामीण सांसद व जयपुर जिला देहात कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष लालचन्द कटारिया को देश का नया रक्षा राज्यमंत्री बनाया गया है। कटारिया ने रविवार को राष्ट्रपति भवन के सेन्ट्रल हाल में पद व गोपनीयता की शपथ ली जहा उन्हे राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जरिये पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई। कटारिया को केंन्द्र सरकार में नई जिम्मेदारी मिलने पर कोटपूतली सहित पूरे जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में हर्ष की लहर दौड़ गई है। कटारिया के मंत्री बनने पर कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष व पीसीसी मैम्बर राजेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि आला कमान ने सांसद कटारिया की योग्यताओ को व काबीलियत को देखते हुए उन्हे रक्षा मंत्रालय की बागडोर सौपी है। उम्मीद है कि कटारिया राष्ट्रहित में रक्षा मंत्रालय को नये मुकाम पर पहुचायेगें।        स्थानीय कांग्रेस कार्यालय पर रविवार प्रातः कांग्रेसी कार्यकर्ताओ ने यादव को बधाई दी, एंव इसके उपरान्त पीसीसी मैम्बर राजेन्द्र सिंह यादव के नेत