सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

पति -पत्नि की धारदार हथियार से गला काट कर निर्मम हत्या

कोटपूतली -यहां से आठ किलेामीटर दूर गांव करवास मे विगत रात्रि को सो रहे पति -पत्नि की धारदार हथियार से गला काट कर निर्मम हत्या कर दी।  जिससे करवास गंाव सहित आस पास के गांवो मे सनसनी फैल गयी है। घटना स्थल पर पहुंचे जयपुर जिला देहात के पुलिस अधीक्षक सवाई सिंह को यहां के सभी नेता एवं गांव के पंच पटेलां ने 10 रोज के अन्दर इस निर्मम हत्याकाण्ड का पर्दाफा’ा करने की चेतावनी दी है। इसमं कांगेस के नेता राजेन्द सिंह यादव, जद यू के नेता रामनिवास यादव, जनकल्याण समिति अध्यक्ष अ’ाोक शर्मा, समाजसेवी देवेन्दz दलाल एवं भाजपा नेता कुलदीप धनकड हैं।
    अति0 पुलिस अधीक्षक विनित बंसल के अनुसार विगत रात्रि करवास गांव मंे पप्पू सिंह जाट (45) पुत्र फुलसिंह जाट एवं उसकी पत्नि राजबाला (40) की उनके घर मंे ही धारदार हथियार से गला काट कर हत्या कर दी। सूचना मिलने पर घटना स्थल पर जयपुर से डाWग स्काइड ;खोजी कुत्तेद्ध एवं फिंगर प्रिन्ट वि’ोषज्ञांे को बुलाया गया बाद मंे मृतकांे को पोस्टमार्टम कराकर एफएसएल नमूने लिये गये हैं। इस प्रकिzया मंे दोहपर के तीन बज गये। मृतक राजबाला की गर्दन पर पीछे से वार किया गया एवं मृतक पप्पूराम की गर्दन पर आगे से वार किया गया वार इतना जोरदार था कि एक ही झटके से दोनांे की गर्दन कट गयी रात की घटना का सुबह मालूम पडा।
    मृतक राजबाला अपने घर मंे अन्दर सो रही थी एवं मृतक पप्पू घर के चौक मे सो रहा था। जब यह घटना घटी तो घर मंे मृतक पप्पूसिंह की बडी बेटी रजनी 17 वर्ष, भावना 15 वर्ष एवं बबीता 13 वर्ष के अलावा एक लडका बिल्लु 11 वर्ष घर मंे थे एवं बडा लडका जो द्वितिय वर्ष मंे कोटपूतली पढता है वह घटना के समय घर पर नहीं था। जितेन्दz कोटपूतली मंे किराये पर रहता था। मृतक पप्पूसिंह एवं उसका भाई रोहिता’ा दिल्ली मंे पल्लदारांे की ठेकेदारी करते थे। एवं हाल मंे उसके साले की शादी कराने के बाद उसके ससुराल वालांे से खींचातानी चल रही थी।
    मिली जानकारी के अनुसार मृतक पप्पूसिंह के साले की पत्नि ससुराल मंे नहीं रहना चाहती थी एवं हाल मंे ही उसके पेट मंे जो बच्चा पल रहा था उसको  गर्भपात करके गिरा दिया था। पुलिस अधीक्षक सवाई सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है एवं शीघ ही इस हत्याकांड का पर्दाफा’ा

कर दिया जायेगा। आज घटनास्थल पर उपपुलिस अधीक्षक आलोक सिंघल, एएसआई सुरेन्दz सैनी सहित पुलिस फोर्स मौजूद थी।
    मृतक पप्पूसिंह की लडकी भावना बता रही थी कि रात्रि तीन बजे मेरे पिता का फोन बज रहा था जबकि पोस्टमार्टम की रिर्पोट के अनुसार पप्पू की हत्या 18 घण्टे पहले रात्रि 10 बजे हो गई थी। पुलिस ने मृतक पप्पूसिंह के फोन को भी जब्त कर लिया है। जिससे भी हत्या होने का पर्दाफा’ा हो  सकता है। आज इस निर्मम हत्याकांड को लेकर पूरे करवास गांव मंे किसी के घर मंे भी चुल्हा नहीं जला एवं मृतक पप्पूसिंह व उसकी धर्मपत्नि राजबाला को चिता पर एक साथ जलते देख वहां मौजूद सैकडांे गांववासियांे की आंखे नम हो गई।
हमें अपनी खबरें व विचार भेजें- newschakra@gmail.com पर

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

लालचंद कटारिया के केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री बनने पर कोटपूतली में हर्ष का माहौल, बांटी मिठाइयां

लालचंद कटारिया के केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री बनने पर कोटपूतली में हर्ष का माहौल, बंटी मिठाइयां कोटपूतली। जयपुर ग्रामीण सांसद व जयपुर जिला देहात कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष लालचन्द कटारिया को देश का नया रक्षा राज्यमंत्री बनाया गया है। कटारिया ने रविवार को राष्ट्रपति भवन के सेन्ट्रल हाल में पद व गोपनीयता की शपथ ली जहा उन्हे राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जरिये पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई। कटारिया को केंन्द्र सरकार में नई जिम्मेदारी मिलने पर कोटपूतली सहित पूरे जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में हर्ष की लहर दौड़ गई है। कटारिया के मंत्री बनने पर कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष व पीसीसी मैम्बर राजेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि आला कमान ने सांसद कटारिया की योग्यताओ को व काबीलियत को देखते हुए उन्हे रक्षा मंत्रालय की बागडोर सौपी है। उम्मीद है कि कटारिया राष्ट्रहित में रक्षा मंत्रालय को नये मुकाम पर पहुचायेगें।        स्थानीय कांग्रेस कार्यालय पर रविवार प्रातः कांग्रेसी कार्यकर्ताओ ने यादव को बधाई दी, एंव इसके उपरान्त पीसीसी मैम्बर राजेन्द्र सिंह यादव के नेत

किस्मत तो उनकी भी होती है जिनके हाथ नहीं होते

  किस्मत तो उनकी भी होती है जिनके हाथ नहीं होते ... कहते हैं हाथों की लकीरों पर भरोसा मत कर , किस्मत तो उनकी भी होती है जिनके हाथ नहीं होते। जी हां , इस कथनी को करनी में बदल दिया है राजस्थान की कोटपूतली तहसील के नारेहड़ा गांव की 14 वर्षीय मुखला सैनी ने। मुखला को कुदरत ने जन्म से ही हाथ नहीं दिये , लेकिन मुखला का हौसला , जज्बा और हिम्मत देखिए , उसने ‘ करत-करत अभ्यास के जड़मत होत सुजान ’ कहावत को भी चरितार्थ कर दिखाया है , अब वह अपने पैरों की सहायता से वह सब कार्य करती है जो उसकी उम z के अन्य सामान्य बच्चे करते हैं। कुदरत ने मुखला को सब कुछ तो दिया , लेकिन जीवन के जरूरी काम-काज के लिए दो हाथ नहीं दिये। बिना हाथों के जीवन की कल्पना करना भी बहुत कठिन है , लेकिन मुखला ने इसे अपनी नियति मान कर परिस्थितियों से समझौता कर लिया है। हाथ नहीं होने पर अब वह पैरों से अपने सारे काम करने लग गई है। पढ़ने की ललक के चलते मुखला पैरों से लिखना सीख गई है और आठवीं कक्षा में पहुंच गई है। मुखला को पैरों से लिखते देखकर हाथ वालों को भी कुछ कर दिखाने की प्रेरणा लेनी चाहिए। 14

कोरोना को हराकर लौटे गोयल, समर्थकों ने जताई खुशी

न्यूज चक्र, कोटपूतली। भाजपा नेता मुकेश गोयल की कोरोना रिर्पोट नेगेटिव आ गई है। गोयल ने अपने प्रशंसको के लिए यह जानकारी खुद सोशल मीडिया पर शेयर की है। गोयल के कोरोना पर जीत हासिल कर लौटने पर समर्थकों ने खुशी जाहिर की है। आपको बता दें कि भाजपा नेता मुकेश गोयल गत 14 सितम्बर से ही अस्वस्थ चल रहे थे और जयपुर के दुर्लभजी अस्पताल में उपचार ले रहे थे। गोयल की 24 सितम्बर को कोरोना रिर्पोट पाॅजिटिव पाई गई थी। फिलहाल गोयल स्वस्थ हैं और कोरोना रिर्पोट भी नेगेटिव आ गई है। लेकिन फिलहाल चिकित्सकीय सलाह पर एक सप्ताह के लिए होम आइसोलेशन रहेगें। समर्थकों ने किया हवन, मांगी दिर्घायू भाजपा नेता मुकेश गोयल के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना को लेकर लक्ष्मीनगर स्थित श्रीराम मंदिर में भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक हवन का आयोजन कर पूजा अर्चना भी कर रहे थे। गोयल के स्वस्थ होकर कोटपूतली निवास पर लौट आने पर सर्मथकों ने खुशी जाहिर की है। आपको बता दें कि अपने विभिन्न सामाजिक कार्यों में भागीदारी के चलते मुकेश गोयल समर्थकों के दिलों में जगह बनाए हुए हैं।